कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में 7 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

 

Chennai: Prime Minister Narendra Modi leaves for Delhi after concluding the second informal summit with Chinese President Xi Jinping.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 
 

दिल्ली: कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व विधायक अलका लांबा

 

Delhi: Alka Lamba, MLA from Chandni Chowk joins Congress in presence of party leader, PC Chacko.

View image on Twitter
 
 

शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को चीन आने का न्यौता दिया: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को चीन आने का न्यौता दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी अगले साल चीन के दौरे पर जा सकते हैं।

 

Foreign Secretary Vijay Gokhale: President Xi Jinping invited PM Modi to China for the next summit. PM Modi has accepted the invitation. Dates will be worked out later.

View image on Twitter
 
 

कश्मीर पर शी जिनपिंग से नहीं हुई बात: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।

 

Foreign Secretary Vijay Gokhale: This(Kashmir) issue was not raised and not discussed. Our position is anyways very clear that this is an internal matter of India.

View image on Twitter
 
 

दिल्ली: ऑड-ईवन से महिलाओं को राहत, CNG गाड़ियों को छूट नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन स्कीम से जुड़े कई बड़े ऐलान किए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 4 नवंबर से शुरू होकर 15 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू रहेगी। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए दिल्ली सीएम ने घोषणा की कि इस योजना के तहत सीएनजी गाड़ियों को राहत नहीं दी जाएगी। वहीं महिलाओं को इससे छूट रहेगी। यह योजना सुबह 8 बजे से शुरू हो कर रात 8 बजे तक चलेगी। दिल्ली सीएम ने बताया कि जिस गाड़ी को महिला ड्राइव कर रही होगी या उसमें महिला बैठी होगी उसे छूट होगी। इसके अलावा गाड़ी में अगर 12 साल तक का बच्चा है उसे भी इस योजना के तहत छूट दी जाएगी।

चेन्नई से नेपाल के लिए रवाना हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

 

Chennai: Chinese President Xi Jinping departs for Nepal; he was on a 2-day visit to India for the second informal summit with PM Narendra Modi in Mahabalipuram.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 
 

मेहुल चोकसी ने पंजाब एंड सिंध बैंक से 44.1 करोड़ रुपये की धोखाघड़ी की

पंजाब एंड सिंध बैंक ने शनिवार को खुलासा किया कि भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक से 44.1 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

कोवलम से चेन्नई के लिए रवाना हुए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

 

Tamil Nadu: Chinese President Xi Jinping departs from Taj Fisherman's Cove hotel in Kovalam for Chennai.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 
 

दक्षिण अफ्रीका को आठवां झटका, फाफ डु प्लेसिस को अश्विन ने 64 रन पर आउट किया

गलत नीतियों से चौपट हो रहे द्योग-धंधे, लोगों का मोदी सरकार से भरोसा खत्म: कांग्रेस

 

कर्ज वृद्धि दर में कमी दर्शाती है कि लोगों का न तो निवेश में भरोसा रहा और न ही सरकार में। जब उनके उद्योग-धंधे सरकार की गलत नीतियों से चौपट होने ही हैं, तो वो बिजनेस के लिए कर्ज क्यों लेंगे। ये आँकड़ा अर्थव्यवस्था की बुरी स्थिति का एक और प्रतीक है।https://www.amarujala.com/business/banking-beema/credit-growth-expands-for-first-time-in-single-digit-during-fy20 …

 
 

पुणे टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका का सातवां विकेट गिरा, भारत से अब भी 455 रन पीछे

विपक्षी दलों के नताओं पर बदले की भावना से कार्रवाई कर रही मोदी सरकार: कांग्रेस

मोदी सरकार द्वारा विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बनाए जाने को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि ये सरकार बदले की भावन से काम कर रही है और विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बना रही है। आनंद शर्मा ने कहा कि जो भी दलें उनका विरोध कर रही है उन पर दबाव बनाने के लिए विपक्षी दलों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि टीएमसी, टीडीपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं जो उनका विरोध कर रहे हैं इसलिए, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

मोदी सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने आर्थिक मंदी के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को पता ही नहीं है कि आर्थव्यवस्था को कैसे चलाना है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलती की वजह से ही आज भारतीय अर्थव्यस्था का ये हाल हुआ है। आनंद शर्मा ने कहा कि भारतीय आर्थव्यवस्था का आज जो हाल है वैसा आजादी के बाद पहले कभी नहीं हुआ।

जम्मू-कश्मीर में सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू होगी

 

Rohit Kansal, J&K Principal Secretary(Planning Commission): All post paid mobile phones stand functional from Monday 12 noon in the remaining areas of J&K

View image on Twitter
 
 

चेन्नई विजन से रिश्तों के नए अध्याय की शुरुआत-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वुहान स्पिरिट ने हमारे संबंधों को एक नया मोमेंटम और विश्वास दिया था। आज हमारे चेन्नई विजन से दोनों देशों के बीच सहयोग का एक नया दौर शुरू होगा।

 

PM Narendra Modi: The Wuhan spirit instilled a new momentum and trust in our relations and today's 'Chennai connect' is the start of a new era in India-China relations.

 
Embedded video
 
 

भारत का ये दौरा हमेशा यादगार रहेगा: शी जिनपिंग

आपसी विवाद को झगड़े की वजह नहीं बनने देंगे- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन से कहा है कि चीन के साथ मतभेद को झगड़े की वजह नहीं बनने दिया जाएगा। महाबलीपुरम में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दो हजार सालों के अधिकांश कालखंड में भारत और चीन दुनिया की प्रमुख आर्थिक शक्तियां रही हैं।

 

PM Modi: We had decided that we will manage our differences prudently and won't allow them to turn into disputes. We will remain sensitive about our concerns and our relationship will contribute towards peace and stability in the world. https://twitter.com/ANI/status/1182903869111537665 …

View image on Twitter
 
 

भारत-चीन के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत शुरू, डोभाल और जयशंकर भी मौजूद

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच शनिवार सुबह ममल्लापुरम के कोव फिशरमैन बीच रिजॉर्ट में 1 घंटे तक अनौपचारिक बातचीत हुई। अब दोनों नेताओं के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता चल रही है।

 

Kovalam (Tamil Nadu): Delegation level talks begin between Indian and China. PM Narendra Modi, National Security Advisor (NSA) Ajit Doval, External Affairs Minister S. Jaishankar, Foreign Secretary Vijay Gokhale are present.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 
 

राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी का परिवार भी नहीं सुरक्षित! भतीजी का पर्स छीनकर भागे बदमाश

राजधानी दिल्ली में कानून-व्यवस्था का बुरा हाल है। यहां पीएम मोदी का परिवार भी सुरक्षित नहीं है।दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी के साथ स्नेचिंग का मामला सामने आया है। दिल्ली में बदमाश पीएम मोदी की भतीजी का पर्स छीनकर भाग गए। पर्स में कैश के साथ-साथ कई अहम दस्तावेज भी मौजूद थे। आज तक मुताबिक दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक सिविल लाइन्स इलाके में बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

पुणे टेस्ट पर भारत की पकड़ मजबूत, लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 136/6

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के 601 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन के लंच तक अपनी पहली पारी में 6 विकेट गंवा कर 136 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी के आधार पर अब भी 465 रन पीछे है।

 

Lunch on Day 3 of the 2nd Test. bowlers pick three wickets in the 1st session.

South Africa 136/6, trail India 601/5d by 465 runs.

View image on Twitter
 
 

128 रन पर दक्षिण अफ्रीका को छठा झटका, डी कॉक को अश्विन ने चलता किया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के 601 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट गंवा कर 128 रन बनाए हैं। क्विंटन डि कॉक को अश्विन ने 31 रन चलता किया।

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: सेमीफाइनल में हारीं मेरीकॉम, ब्रांज मेडल से करना होगा संतोष

 

Mary Kom takes bronze medal after losing to Busenaz Cakiroglu of Turkey in the World Women’s Boxing Championship semifinal.

View image on Twitter
 
 

पुणे टेस्ट: 100 के करीब पहुंचा दक्षिण अफ्रीका का स्कोर, डुप्लेसीस और डी कॉक की जोड़ी मैदान पर

कोव रिजॉर्ट में शी जिनपिंग और पीएम मोदी की वार्ता शुरू

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग कोव रिजॉर्ट पहुंच चुके हैं। यहां पर पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया। दोनों नेताओं के बीच बातचीद शुरू हो गई है।

 

Tamil Nadu: Meeting underway between PM Narendra Modi and Chinese President Xi Jinping at Taj Fisherman's Cove hotel in Kovalam.

View image on TwitterView image on Twitter
 
 

कोव रिजॉर्ट पहुंचे शी जिनपिंग, पीएम मोदी ने किया स्वागत

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग कोव रिजॉर्ट पहुंच चुके हैं। यहां पर पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया। थोड़ी ही देर में दोनों नेताओं के बीच अकेले में बातचीत होगी। इन दौरान दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल यहां पर मौजूद नहीं रहेंगे।

 

Tamil Nadu: Prime Minister Narendra Modi and Chinese President Xi Jinping at Taj Fisherman's Cove hotel in Kovalam.

 
Embedded video
 
 

मुंबई की सड़कों पर नहीं दिखेगी काली-पीली टैक्सी

कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी काली-पीली टैक्सी प्रीमियर पद्मिनी टैक्सी को मुंबई की लाइफ लाइन मानी जाती है । लेकिन अब इस गाड़ी का सफर थमने वाला है। जून 2020 से इस कार का सफर हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। आपको बता दें कि वैसे तो प्रीमियर पद्मिनी टैक्सी का प्रोडक्शन 2000 में बंद कर दिया गया था।

 

Mumbai:'Black-Yellow' Padmini taxis, will stop plying on roads after June 2020 with production having stopped in year 2000. ML Quadros,Mumbai Taximens' Union says,"It's an iconic car but present generation wants modern cars. These Padmini taxis are very expensive to maintain now"

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 
 

पुणे टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी, साउथ अफ्रीका के 53 रन पर गिरे 5 विकेट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट गंवा कर 53 रन बना लिए हैं। क्विंटन डि कॉक (0 रन) और फाफ डु प्लेसिस (6 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए उमेश यादव 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए।

 

2nd Test. 20.6: WICKET! T de Bruyn (30) is out, c Wriddhiman Saha b Umesh Yadav, 53/5 http://www.bcci.tv/india-v-south-africa-2019/match/05 … @Paytm

 
 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना का घोषणा पत्र जारी

 

Mumbai: Shiv Sena releases manifesto for the upcoming , 2019.

View image on TwitterView image on Twitter
 
 

चेन्नई से कोवलम के लिए रवाना हुआ चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग, मोदी से होगी मुलाकात

 

Chennai: Chinese President Xi Jinping's convoy leaves from ITC Grand Chola Hotel for Kovalam. The Chinese President will meet PM Modi later today in Kovalam

View image on TwitterView image on Twitter
 
 

पुणे टेस्ट: तीसरे दिन का खेल शुरू, दक्षिण अफ्रीका का चौथा विकेट गिरा

चेन्नई से नेपाल के लिए रवाना होंगे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चेन्नई : राष्ट्रपति शी चिनफिंग के स्वागत के लिए चीनी समुदाय के लोग होटल के सामने इकट्ठा हुए

 

Tamil Nadu: Members of the Chinese diaspora gather outside ITC Grand Chola Hotel in Chennai where President Xi Jinping is staying. The Chinese President will meet PM Modi later today in Kovalam

View image on TwitterView image on Twitter
 
 

आज फिर होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात

 

Tamil Nadu: Members of the Chinese diaspora gather outside ITC Grand Chola Hotel in Chennai where President Xi Jinping is staying. The Chinese President will meet PM Modi later today in Kovalam

View image on TwitterView image on Twitter
 
 

जम्मू-कश्मीर: 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' योजना के तहत प्रशासन ने 6 गुलाबी वाहनों का शुभारंभ किया

 

Jammu and Kashmir: To mark International Girl Child Day, District Administration, Rajouri in association with the Motor Vehicle Department launched six pink vehicles under 'Beti Bachao Beti Padhao,' Scheme. (11.10)

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 
 

PMC बैंक घोटाले में एक और बड़ा खुलासा, HDIL के प्रमोटर्स की लंदन और दुबई में भी बेहिसाब संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पता चला है कि HDIL के दो प्रमोटरों पिता राकेश वाधवा और पुत्र सारंग वाधवा की लंदन और दुबई में भी संपत्ति है। लंदन में आलीशान बंगला है। एजेंसी अब इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए अदालत के जरिये लेटर ऑफ रोगेटरी जारी करने की कोशिश में है। मुंबई और आसपास की संपत्तियों को तो सील करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।