राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई लंच तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इससे पहले सुनवाई के दौरान कोर्ट में उस समय अजीबो-गरीब स्थित पैदा हो गई, जब मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा की तरफ से कोर्ट में पेश राम जन्मस्थान के नक्शे को फाड़ दिया। राजीव धवन के नक्शा फाड़ने पर सीजेआई रंजन गोगोई नाराज हो गए। उन्होंने धवन पर नाराजगी जताई और कहा कोर्ट रूम में इस तरह की रोक-टोक होगी तो सुनना मुश्किल होगा।
अयोध्या केस: उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों की छुट्टी 30 नवबंर तक रद्द
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई आज पुरी हो जाएगी। अगले महीने की 17 तारीख तक इस पर फैसाल आने की उम्मीद है। इस बीच अयोध्या में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों की छुट्टी 30 नवबंर तक रद्द कर दी गई है। अयोध्या में अभी से ही कई कंपनियों की तैनाती कर दी गई है।
सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अपील वापस लेने की कोई जानकारी नहीं: जफरयाब जिलानी
ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा कि मुझे सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अपील वापस लेने की कोई जानकारी नहीं है।
वकीलों की दलील पर भड़के चीफ जस्टिस, बोले- ऐसा चलता रहा तो उठकर चले जाएंगे बाहर
राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई हिंदू महासभा के वकील द्वारा प्रस्तुत दलील के बाद कहा कि अगर इस तरह के तर्क चलते रहे तो हम अभी बाहर चले जाएंगे।सीजेआई की टिप्पणी पर हिंदू महासभा के वकील ने कहा कि कोर्ट का हम बहुत सम्मान करते हैं। मैंने कोर्ट के डेकोरम को भंग नहीं किया है।