हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन की नई फिल्म ‘सरकार 3’ के आज रिलीज होने के साथ ही उनके प्रशंसकों के एक संघ, ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन ने एक मंदिर में उनकी एक आदमकद प्रतिमा स्थापित की। यह प्रतिमा सुब्रत बोस ने बनाई है। अमिताभ बच्चन फैंस असोसिएशन यानी एबीएफए के प्रदेश सचिव संजय पटोदिया ने कहा, ‘हमने बच्चन की फिल्म की सफलता के लिए प्रार्थना करने के बाद उन्हें समर्पित एक मंदिर में उनकी एक प्रतिमा स्थापित की।
उन्होंने कहा, ‘छह फुट दो इंच लंबी फाइबरग्लास की प्रतिमा शहंशाह अमिताभ बच्चन की असली लंबाई से थोड़ी ज्यादा लंबी है। हमने इसे ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए ऐसा किया।’ आज इस मौके पर एबीएफए के सदस्यों सहित प्रशंसक ‘सरकार 3’ में अमिताभ के निभाए किरदार सुभाष नागरे की तरह के कपड़े पहनकर आए थे।
असोसिएशन के मेंबर्स समेत बिग बी के अन्य फैंस इस मौके पर जुटे और मूवी में उनके सुभाष नागरे वाले किरदार के आउटफिट में दिखे। राम गोपाल वर्मा निर्देशित इस मूवी को रिव्यू में अच्छा रेस्पॉन्स नहीं मिला है। अमिताभ बच्चन की प्रतिमा को ऐक्टर की 75वीं बर्थ एनिवर्सरी के उपलक्ष्य में लगाया गया। इसकी कीमत 11 लाख के आसपास है।