लोकसभा चुनाव के 5वें फेज में 7 राज्‍यों की 51 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस LIVE ब्‍लॉग में आप बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में होने जा रहे चुनाव से जुड़े अपडेट देख सकते हैं.

झारखंड में 105 वर्षीय महिला ने डाला वोट

झारखंड में 105 वर्षीय बुजुर्ग महिला वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचीं. महिला को पोलिंग बूथ तक कंधे में उठाकर लाया गया. हजारीबाग के बूथ नंबर 450 में बुजुर्ग महिला ने मतदान किया.

झारखंड: अपनी बारी का इंतजार करते कतार में लगे लोग

झारखंड के रांची में सेंट ऐने गर्ल्स हाई स्कूल के बाहर वोट डालने के लिए लाइन में खड़े लोग. यहां पोलिंग बूथ के बाहर लंबी कतारें लगी दिख रही हैं.

बीजेपी उम्मीदवार का आरोप, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया हमला

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बवाल शुरू हो चुका है. पांचवे चरण के चुनाव में अब बीजेपी उम्मीदवार पर हमला होने की खबरें हैं. बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया है कि उन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया है, जिसमें उन्हें चोट भी आई है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता वोटर्स को डरा धमका रहे हैं.

8 बजे तक बिहार में 3.86 प्रतिशत वोटिंग

बिहार में सुबह 8 बजे तक 3.86 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. बिहार के शामली में सबसे ज्यादा 5 प्रतिशत मतदान हुआ है. लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में यहां की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है.

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में ईवीएम खराबी की शिकायतें

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कुछ पोलिंग बूथों पर अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है. ईवीएम की खराबी के चलते यहां वोटिंग नहीं हो पा रही है. यहां के पोलिंग बूथ नंबर 289/ 291/292 में ईवीएम और वीवीपैट में गड़बड़ी आई है.

वोट डालने पहुंचे यशवंत सिन्हा

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और उनकी पत्नी निलिमा सिन्हा वोट डालने पहुंचे हैं. सिन्हा झारखंड के हजारीबाग के पोलिंग स्टेशन पर वोट डालने पहुंचे. उनके बेटे जयंत सिन्हा इस लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार हैं.