कोलकाताः राज्य के कोरोना अस्पतालों में मोबाइल प्रतिबंध मामले पर हाईकोर्ट में 19 मई को सुनवाई होगी। कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की एक खंडपीठ ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना अस्पतालों में मोबाइल प्रतिबंध मामले पर 19 मई को सुनवाई होगी। बता दें कि राज्य के कोरोना अस्पतालों में मोबाइल प्रतिबंध मामले पर हिंदू जागरण मंच की तरफ से और भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने मामला दायर किया था। दोनों ही मामलों की सुनवाई 19 मई यानी की अगामी मंगलवार को होगी।

मुख्य न्यायाधीश टीबी राधाकृष्णन और न्यायमूर्ति अरजीत बनर्जी की खंडपीठ ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामले की व्यापक सुनवाई के बाद यह बात कही। इसके अलावा दिल्ली में तबलीगी जमात में इस राज्य के कितने लोग शामिल हुए? सांसद अर्जुन सिंह ने राज्य सरकार से कई मामलों में जानकारी मांगी थी, जिसमें कोरोना अस्पताल में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध और राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या शामिल है।

उच्च न्यायालय ने राज्य को इन मामलों पर हलफनामा देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा राज्य में कोरोना की स्थिति के बारे में राज्य भाजपा की ओर से उच्च न्यायालय में एक मामला दायर किया गया था। उस मामले में डॉक्टरों को दिए जा रहे पीपीई, दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मरीजों का इलाज हो रहा है या नहीं, और मृत्यु प्रमाणपत्र के लिए राज्य द्वारा गठित कमेटी के बारे में सवाल उठाए गए थे। उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि इस मामले की सुनवाई 19 तारीख को खुली अदालत में होगी।